Home दुनिया 39 लोग ट्रक में कैद और तापमान माइनस 25 डिग्री

39 लोग ट्रक में कैद और तापमान माइनस 25 डिग्री

19
united-kingdom-britain-39-people-found-dead-in-lorry-victims-tried-hard-to-escape-from-minus-25-degree-temperature

बेहद खौफनाक था मौत का वो मंजर

ब्रिटेन,एजेंसी। ब्रिटेन में एक ट्रक के अंदर से 39 शव बरामद होने के बाद से सनसनी फैल गई है। अब इसे लेकर एक और चौकैने वाला खुलासा हुआ है। ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक, जिस ट्रक से ये शव बरामद हुए वह बाहर से बंद था और अंदर का तापमान माइनस 25 डिग्री था। इस कारण लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। अंदर इतनी ठंड हो गई थी कि लोग अंदर ठिठूरने लगे। कहा जा रहा है कि इन लोगों को स्मगलर लंदन लेकर आए थे।

डेली मेल के अनुसार ट्रक के अंदर खून के हाथों को निशान भी मिले थे। माना जा रहा है कि लोगों ने मदद के लिए जब गुहार लगाई होगी तो ट्रक पर अपने आखिरी वक्त में ये लोग ट्रक का दरवाजा खटखटाते हुए मदद मांग रहे थे। फिलहाल इस मामले में ट्रक ड्राइवर सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार को ब्रिटेश के एसेक्स में ट्रक के अंदर 39 लोगों को शव मिले थे। एक फेरी पर बेल्जियम में ट्रक को लोड किया गया था। फिलहाल, इन लोगों की पहचान नहीं हो पाई है। सूत्रों का कहना है कि ये लोग चीन और वयतनाम के हैं। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। वहीं ब्रिटिश के अधिकारियों का कहना है कि लोगों की पहचान करने के लिए थोड़ा समय लगता है। वियतनाम के कुछ परिवारों को डर है कि इस हादसे में उनके परिचित लोग भी हो सकते हैं। डेली मेल की ओख रिपोर्ट में कहा गया है कि 39 मृत लोगों में से करीब 6 लोग वियतनाम के थे।

एक वियतनामी महिला Phan Thi Tra नाम की एक वियतनामी महिला ने अपनी मैसेज भेजते हुए कहा कि वह उन्हें प्यार करती हैं। सांस ना लेने के कारण वह मरने वाली है। इसके बाद से ही उनका अपने