विदेशी कलाकार जिन्होंने बच्चे पैदा करने के लिए सरोगेसी का सहारा लिया

25
हम दुनिया भर में अन्य हस्तियों पर एक नज़र डालते हैं जिन्होंने बच्चे के लिए सरोगेसी का रास्ता अपनाया है।

रिकी मार्टिन

प्‍योर्टो रिकान ने एक एकल व्‍‍यक्ति के रूप में अपना जीवन जीने का रास्‍ता चुना। लेकिन 2008 में वे सरोगेसी के माध्‍यम से अपने जुडवां लड़कों के सिंगल पिता बन गए। उनके दोनों बेटों के नाम माटेआ और वैलेंटिनो है।

माइकल जैक्‍सन

दिवंगत पॉप स्‍टार के तीसरे बच्‍चे प्रिंस माइकल II को उनके शुक्राणु का उपयोग करके आईवीएफ के माध्‍यम से जन्‍म दिया गया। इस बच्‍चे का जन्‍म 21 फरवरी 2002 को हुआ था। रिपोर्ट के अनुसार सरोगेट मां एक मैक्सिकन नर्स थी। जिसे जैक्‍सन ने एक लंबी तलाश के बाद चुना था।

निकोल किडमैन

अभिनेत्री निकोल किडमैन और उनके देश के गायक उनके पति कीथ अर्बन ने सरोगेसी के माध्‍यम से अपनी बेटी फेथ मार्गरेट को जन्‍म दिया। यह बेटी इस दंपति की दूसरी संतान है। प्रजनन क्षमता में कमी के कारण इन दोनों ने सेरोगेसी के विकल्प को चुना। हालांकि किडमैन की पहली शादी टॉम क्रूज साथ हुई थी। जिससे उन्‍हें दो बच्‍चे इसाबेला और कॉनर हैं जो काफी बड़े हैं।

सारा जेसिक पार्कर

2009 में द सेक्‍स एंड द सिटी अभिनेत्री और उसके पति ने आपनी जुड़वां लड़कियों मैरियन लोरेटा एल्‍वेल और तबिता हॉज को जन्‍म देने के लिए सरोगेसी को चुना। उन्होंने परंपरागत रूप से गर्भ धारण करने में नाकाम होने के बाद 46 साल की उम्र में सरोगेसी का निर्णय लिया। इस अभिनेत्रि को अपने पहले पति मैथ्‍यू ब्रोडरिक से एक बेटा जेम्‍स है। एक टीवी शो में पार्कर ने कहा कि उन्हें एक और बच्‍चा चाहिए था। लेकिन कई कोशिशों के बाद भी नाकाम होने के बाद उन्‍होनें सरोगेसी को अपनाया।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो

फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मैक्सिकन सरोगेट मां को अपने बेटे क्रिस्टियानो जूनियर मानेला सिल्वा के एकल पिता बनने के लिए सेरोगेट मदर के लिए चुना था। एक पूर्व नैनी जिसे रोनाल्डो की बहन ने अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए काम पर रखा था, ने दावा किया कि फुटबाल स्टार ने एक महिला को अपने अंडों के लिया चुना और दूसरी महिला को अपने बच्चे को “गर्भ में पलने” के लिए चुना।