Home उत्तर प्रदेश ग़जनी के बाद से किसी ने इतने मंदिर नहीं तोड़े, जितने मोदी...

ग़जनी के बाद से किसी ने इतने मंदिर नहीं तोड़े, जितने मोदी ने तुड़वा दिए

21
No one has broken so many temples since Ghazni as Modi has broken

आतिश मशहूर भारतीय पत्रकार तवलीन सिंह और पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गवर्नर रहे सलमान तासीर के बेटे हैं। आतिश का बचपन दिल्ली में ही गुजरा है।

मशहूर पत्रकार आतिश तासीर ने एक महंत के हवाले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मंदिर तोड़ने के गंभीर आरोप लगाए हैं। दरअसल आतिश तासीर ने वाराणसी के प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर के कॉरिडोर की तस्वीरें ट्वीट कर उक्त आरोप लगाए। आतिश तासीर ने ट्वीट में लिखा कि “‘औरंगजेब को भूल जाइए’ यह कहना है काशी विश्वनाथ मंदिर के एक महंत का। गजनी के बाद किसी व्यक्ति ने इतने मंदिर नहीं तोड़े, जितने मोदी ने तोड़ दिए हैं।” तासीर आगे लिखते हैं कि ‘वह (महंत) बनारस में मोदी द्वारा बनवाए जा रहे कॉरिडोर के बारे में बात कर रहा था।’ तासीर के अनुसार, महंत का कहना है कि ‘सिर्फ एक स्मारक को बनाने के लिए शहर के मध्ययुगीन ह्रदय को तार-तार किया गया है।’This image has an empty alt attribute; its file name is atish-twit-temple.jpg

मोदी सरकार करा रही कॉरिडोर का निर्माणः बता दें कि इन दिनों वाराणसी के मशहूर काशी विश्वनाथ मंदिर के कॉरिडोर का निर्माण कार्य चल रहा है। कॉरिडोर बनाने के लिए कई घरों और छोटे मंदिरों को हटाया जा रहा है। कॉरिडोर गंगा तट के ललिता घाट और मणिकर्णिका घाट से लेकर काशी विश्वनाथ मंदिर तक बनाया जा रहा है। इसे लेकर जिन लोगों के मकान टूटे हैं, वह इस परियोजना का विरोध भी कर रहे हैं। वहीं मंदिर हटाए जाने से कुछ महंत और पुजारी भी नाराज बताए जा रहे हैं। हालांकि सरकार सिर्फ अतिक्रमण हटाने की बात कह रही है।

आतिश तासीर के इन ट्वीट पर लोग जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। गौरतलब है कि अधिकतर लोग सरकार के फैसले का समर्थन कर रहे हैं और हटाए जा रहे मकानों और मंदिरों को अतिक्रमण बता रहे हैं।