Home लाइफस्टाइल हनीमून को बेहतर बनाने के कुछ बेहतरीन टिप्स

हनीमून को बेहतर बनाने के कुछ बेहतरीन टिप्स

23
Useful-Tips-for-an-Amazing-Honeymoon
लोगों की विनाशकारी हनीमून की कहानियों पर हँसना मज़ेदार हो सकता है। लेकिन मेरा विश्वास करो, यदि आपका हनीमून ख़राब हो जाता है, तो आप ऐसा नहीं करेंगे। हनीमून आपदाओं को ऑनलाइन पढ़ने के बाद, मैंने दुल्हनों या दुल्हन के लिए हनीमून युक्तियों का संकलन लिखने का विचार किया है। हालाँकि, आपको केवल एक सफल हनीमून के लिए आराम करने, योजना बनाने और मज़े करने की आवश्यकता है।

लेकिन फिर भी, कुछ चीजें हैं जिन्हें लोगों की अनदेखी करने की प्रवृत्ति है। ये छोटी चीजें भविष्य में बड़ी चीजों को जन्म दे सकती हैं। तो तैयार हो जाइए और अपने बेहतर आधे के साथ अपने जीवन की सबसे यादगार यात्रा की योजना बनाइए।

1. कृपया वह स्थान चुनें जो आप दोनों को पसंद आएगा

अपने साथी पर अपनी पसंद थोपने की कोशिश न करें। उस स्थान और गतिविधि का चयन करें जिसे आप दोनों पसंद करेंगे। इस तरह आप दोनों एक साथ अपने पलों को संजो पाएंगे।

2. आपके बजट से अधिक नहीं है

अपने बजट को उत्साह से अधिक न करें। ऋण किसी को भी प्रसन्न नहीं करता है इसलिए अपनी सीमा में रहें और जो आपके पास पहले से है उसे सबसे बेहतर बनाने की कोशिश करें। याद रखें, खुशी उस समय में होती है जब आप एक साथ बिताते हैं, विलासिता में नहीं।

3. बुकिंग से पहले होटल की समीक्षा पढ़ें

ऑनलाइन समीक्षाएं कई बार बहुत मददगार हो सकती हैं। आप सड़क के नीचे एक सिरदर्द को बचा सकते हैं। Tripadvisor.com को सर्फ करें और सुनिश्चित करें कि आप होटल का कमरा बुक करने से पहले सभी नियम और शर्तें पढ़ें। यदि आपके पास बहुत अधिक अस्थायी योजनाएं हैं तो पहले से बुकिंग से बचें।

4. काम से जुड़ने से एक दिन पहले रिटर्न टिकट बुक करें

यदि आप एक कामकाजी युगल हैं, तो आगे की चीजों की योजना बनाना और भी महत्वपूर्ण है। अपनी वापसी की योजना इस तरह से बनाएं कि आपको काम पर वापस जाने से पहले आराम करने के लिए भरपूर समय मिले। ओवरटाइडनेस आपको केवल उधम मचा सकती है।

5. नकदी को सुरक्षित स्थान पर रखें

पर्स छीनने की घटनाएं न केवल आपको तोड़ सकती हैं, बल्कि आपकी बाकी की पट्टी के लिए आपके छुट्टी के मूड को भी खराब कर देंगी। इसलिए अपना कैश अपने पास सुरक्षित रखें। जब आप दर्शन के लिए बाहर निकलते हैं तो अपने साथ सभी नकदी नहीं रखते हैं। सुरक्षा के लिए होटल में कुछ नकदी सुरक्षित रखें।

7. ओवरपेक न करें

महिलाओं को अपनी सभी भारी कढ़ाई वाली साड़ियों को पैक करने की आदत है और इस तरह वह अपने बैग को एक चट्टान के रूप में भारी बना देती हैं। इसके अलावा, आपको उन चीजों के लिए कुछ जगह की आवश्यकता होगी जो आप वहां खरीद रहे हैं। पुरुष उन महिलाओं को पसंद नहीं करते हैं जो अपने साथ बहुत सारा सामान ले जाती हैं। इसलिए थोड़ा आसान टाइप की महिला बनें और कम आनंद लें।

8. सेल फोन नीचे रखो

जब आप अपने परिवार को अपने ठिकाने के बारे में बता दें, तो अपने सेल फोन को अपने हैंडबैग में फेंक दें। इसके अलावा, अपने फोन को वाइब्रेट या साइलेंट मोड पर रखें। अपना नंबर स्विच करना और केवल अपने परिवार के संपर्क में रहना सबसे अच्छा है। हनीमून का समय केवल आपके पति के लिए होता है, आपके फोन के लिए नहीं।

9. फेसबुक या ट्विटर पर चित्र अपलोड करने पर न जाएं

पल को जीते हैं, उन्हें संजोते हैं। तस्वीरें लें लेकिन केवल अपने आप को देखने के लिए। उन्हें किसी भी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पर डिस्प्ले पर नहीं रखें। हैशटैग नहीं! कोई स्टेटस अपडेट नहीं!