Home लाइफस्टाइल पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए क्या करें

पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए क्या करें

33
What does a woman want from a man when making a physical relationship

क्या आप जानतें हैं पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए क्या करना चाहिए? कैसे बिस्तर में एक औरत को संतुष्ट करें, जानें स्त्री को संतुष्ट कैसे करें? बिस्तर पर पार्टनर को संतुष्ट करना कोई आसान खेल नहीं है बिस्तर पर पार्टनर की यौन-इच्छा को तृप्त करने के लिए आपको कई विशेष गुण सीखने होंगें। संभोग का काम वैज्ञानिक कारणों से अगर देखा जाए तो रिप्रोडक्शन करना है। संभोग करने से कई फायदे होते हैं जैसे- तनाव दूर होता है, कैलोरी बर्न होती है, अच्छा लगता, नींद अच्छी आती है। लेकिन असल जीवन में देखा जाए तो संभोग करने के बाद हर महिला और हर पुरुष को संतुष्टी और चरम आनंद यानि की ऑर्गेज्म बेहद जरूरी होता है।

संभोग करने के दौरान पुरुष और महिलाएं अगर संतुष्ट नहीं होते हैं तो इससे रिश्ते में कमजोरी आ सकती है। इतना ही नहीं रिश्ता टूट भी सकता है। संभोगलाइफ एक बेहतर लव लाइफ की जरूरी शर्त भी होती है। बिस्तर पर पार्टनर को संतुष्ट करना कोई खेल नहीं है और इसके लिए आपको काफी योग्यता और हुनर की जरूरत होती है। लेकिन अगर आपको भी संतुष्टि के चरम तक पहुंचने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है तो जरूरी है कि आप अपने बेसिक्स को सही कर लें और कुछ अच्छे मूव्स सीख लें। इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से समझाने जा रहे हैं कि पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए क्या-क्या कर सकते हैं। ये टिप्स हम महिला और पुरुष दोनों के लिए ही देने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कि बिस्तर में पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए क्या करना चाहिए।

क्या आप जानते हैं की संभोगसे पहले फोरप्ले अगर आपने अच्छा किया हो तो आपका साथी संभोग को लेकर एक्साइटेड तो हो ही जाता है साथ ही उसके तेजी से संतुष्ट होने के चांस भी बढ़ जाते हैं। फोरप्ले एक आर्ट की तरह है और इसे हर किसी को सीखना चाहिए। आप चाहें तो पार्टनर को टीज करें और उन्हें उत्तेजित करें, सेक्शुल टेंशन बढ़ाएं ताकि पार्टनर वहीं पर रुकने की बजाए और करने को इच्छुक हो जाए। पहली बार में ही संभोग करने की कोशिश कभी न करें।

पार्टनर को कुछ देर हग करने के बाद कुछ समय के लिए अलग हो जाए। उसको सामान्य होने का इंजतार करें। ऐसी क्रिया तब तक करें जब तक वो हग करने पर सामन्य हालत में ही रहे। मतलब सांस तेज न हो, पसीना और हड़बड़ी न आए, और आपके छूने से कोई हलचल उसके शरीर में न हो। फिर उसे कुछ देर तक हग करके इंतजार करें। फोरप्ले की प्रक्रिया धीरे- धीरे शुरु करें। फोरप्ले करते समय संवेदनशील अंगों जैसे कान, गला, होंठ, निप्पलस, क्लिटोरिस और पेनिस पर छूना, प्यार करना, चूसना और किस करना बिल्कुल भी ना भूलें। बहुत बार ऐसा माना जाता है कि पुरूष महिला के ऊपर चढ़कर और महिला के पैर पुरूष के कंधें पर हो तो ऐसे में महिला जल्दी संतुष्ट हो जाती हैं। जो सही नही है। किसी एक तरह के टच से ही ऑर्गैज्म हासिल हो जाए, ऐसा जरूरी नहीं है। लिहाजा ट्रायल ऐंड एरर मेथड पर चलें और फिर देखें कि आप दोनों के लिए क्या बेस्ट काम कर रहा है।

पार्टनर को संतुष्ट करना है तो सही से करें संभोग

संभोगको सिर्फ इंटरकोर्स तक ही सीमित रखने की बजाए शुरुआत से ही पार्टनर को भी इसमें इन्वॉल्व करें। बेहतरीन संभोग का जरिया है फोरप्ले। लिहाजा संभोगकी शुरुआत एक दूसरे को किस करने के साथ करें। आप चाहें तो एजिंग टेक्नीक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आप चाहें तो स्टॉप, रेस्ट और रिपीट प्रक्रिया को अपनाएं। यानि की रूकें, आराम करें और फिर से संभोग करने की प्रक्रिया शुरू कर दें। सबसे आसान टिप जिसका आपको हमेशा ध्यान रखना चाहिए वह यह है कि आपको संभोगऔर इंटरकोर्स के दौरान एक रिदम बरकरार रखना होगा और आपको पता होना चाहिए कि कितना प्रेशर लगाना है। अगर आपको इस बारे में अधिक जानकारी नहीं है तो आप पार्टनर से पूछ सकते हैं या फिर खुले तौर पर इस बारे में बात कर सकते हैं ताकि वह आपको सही बात बता सकें कि आप जो कर रहे हैं वो सही तरीके से कर रहे हैं या नहीं।

पार्टनर को बेड पर संतुष्ट करने के लिए संभोग करने की पॉजिशन सही रखें

बहुत सारे लोग मन में ये सोचते हैं कि संभोग में महिलाओं को संतुष्टि, टाईम को लेकर होती है मतलब यह कि अगर आप ज्यादा समय तक अपने पार्टनर से संभोग करते हैं तो वह आपसे संतुष्ट होगी। यह बिल्कुल ही गलत है। हकीकत ये है कि महिलाओं में संभोग संतुष्टि के लिए ज्यादा टाईम जरूरी नहीं है बल्कि उससे कई ज्यादा जरूरी संभोग की पोजीशन और सही समय में अपने पार्टनर के साथ संभोग करने की। अगर पॉजिशन और करने का तरीका सही हो तो वह कम समय मे ही आपसे संतुष्ट हो जाएगी। वहीं बात जहां पुरुषों की संतुष्टी की है तो महिला पार्टनर को भी अपने पुरुष साथी का पूरा-पूरा साथ देना चाहिए। संभोग की अलग-अलग पॉजिशन ट्राइ करें ताकि आप और आपका पार्टनर बोर ना हो और साथ ही ये भी पहचानने में मदद मिले की संभोग करने की किस पॉजिशन में आपको ज्यादा मजा आ रहा है और ज्यादा सुख मिल रहा है।

बिस्तर पर पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए उनकी पसंद से करें संभोग

This image has an empty alt attribute; its file name is To-satisfy-your-partner-in-bed-increase-sex-drive-in-hindi.jpgपुरुषों को ये चाहिए की ज्यादा समय तक अगर संभोग करने की ताकत ना हो तो महिला से संभोग के टॉपिक पर बातें करें और ज्यादा समय उसको सहलाने और गले के पास किस करने में लगाए। कुछ को हार्ड तो कुछ लोगों को सॉफ्ट संभोग पसंद होता है। अगर पार्टनर को हार्ड संभोग पसंद है तो उसके साथ थोड़ा बहुत जबरदस्ती करेंगें तो उसे पूरा मजा आएगा। वहीं अगर आपके पार्टनर को सॉफ्ट संभोग पसंद है तो आप उनसे जबरदस्ती ना करें। पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए ये जानना जरूरी होता है कि उन्हें किस तरह का संभोग करने का तरीका पसंद है। संभोग करते समय भी पार्टनर से बातचीत जारी रखें। ज्यादा आनन्द के लिए रुक-रुक कर संभोग करें। अगर पार्टनर आपसे ज्यादा तेज करने को कहे तो समझे की और फोरप्ले की जरुरत है। संभोग करने में दोनों पार्टनर की स्थिति भी अलग-अलग होती है। एक तरफ पुरूष जहां संभोग करने के कुछ देर बाद तक रिलैक्स रहना चाहते हैं तो वहीं दूसरी तरफ महिलाएं और संभोग चाहती हैं। ऐसे में सिर्फ अपनी ही नहीं बल्कि पार्टनर की संतुष्टी का भी ख्याल रखें।

संभोगड्राइव के बढ़ने से बेड पर बेहतर परफॉर्मेंस देने में काफी मदद मिलती है। ऐसे में महिलाओं और पुरुषों दोनों को ही अपनी संभोग ड्राइव बढ़ाने की कोशिश करनी चाहिए। इसके लिए आपको ऐसे खाद्य पदार्थों और जड़ी-बूंटियों का सेवन करना चाहिए जो संभोग ड्राइव बढ़ाने में आपकी मदद करें। इसके लिए आप तरबूज, केला, अलसी के बीज, शिलाजीत, अश्वगंधा, हरी सब्जियां, लहसुन आदि का सेवन कर सकते हैं। साथ ही सिगरेट और शराब से दूरी बनानी पड़ती है। वेजाइना की टाइटनेस को बनाए रखने के लिए और पेनिस में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर रखने के लिए पुरुषों को भी एक्सरसाइज का सहारा लेना चाहिए। संभोग ड्राइव को बढ़ाने से पार्टनर को संतुष्ट करने में मदद मिलती है।